राजपूताना बहू बनी आर्मी में मेजर, स्टोरी पढ़कर आप भी करेंगे सैल्यूट


देश की रक्षा के लिए पुरुषों के साथ अब राजस्थान की बहू-बेटियां भी आगे आ रही हैं। ऐसी ही एक राजपूताने की बहू हैं प्रेरणा सिंह, जिन्होंने आर्मी ज्वाइन कर देश की सेवा करने का निर्णय लिया है। प्रेरणा सिंह अपने गाँव की पहली महिला हैं जो आर्मी में मेजर बानी हैं।

prerna singh

 

प्रेरणा सिंह ने 2011 में आर्मी ज्वॉइन की थी। इससे पहले उनकी पोस्टिंग मेरठ एवं जयपुर में थी, फिलहाल वो पुणे में पोस्टेड हैं। प्रेरणा सिंह का 6 साल बाद उनका मेजर की पोस्ट पर प्रमोशन हुआ है।

prerna singh

 

यह भी पढ़ें : जय हो : इस दबंग महिला DIG को सिस्टम और भ्रष्टों से लड़ते रहने का मिला सम्मान

 

जोधपुर के इन्द्रोका गाँव में जन्मी प्रेरणा सिंह की शादी 4 साल पहले झुंझनू के मंधाता सिंह से हुई है। प्रेरणा पति मंधाता सिंह एक वकील हैं। उनकी एक 3 साल की बेटी प्रतिष्ठा भी है। फिलहाल प्रेरणा का परिवार जयपुर में रहता है।

prerna singh

 

यह भी पढ़ें : पाक को घुटनों पर लाने वाले मार्शल अर्जन सिंह का अंतिम संस्कार, दी गयी 17 तोपों की सलामी

प्रेरणा के ससुर संपत बहू की इस कामयाबी से काफी खुश हैं। उन्होंने बताया कि उनके गांव से प्रेरणा ऐसी पहली बहू है जो इंडियन आर्मी में बतौर अफसर पोस्टेड हुई हैं। हमें उस पर गर्व है। वह हमारे लिए बेटी जैसी है। शायद यही बजह है की मेजर बनने की पहली सूचना प्रेरणा ने अपने दादा ससुर रिटायर्ड आरएएस को दी और उनका आशीर्वाद लिया।

prerna singh

प्रेरणा घर में रहने के दौरान राजपूतों के पारम्परिक परिधान में ही रहना पसंद करती हैं। उन्हें इस ड्रेस में देखकर कोई अंदाज भी नहीं लगा सकता कि वह आर्मी में मेजर है।


POST REPLY