पति ने दिया तीन तलाक तो ससुर ने बहू को दिया साथ रहने का ऑफर


सरकार और कोर्ट की तमाम कोशिशों के बाद भी तीन तलाक के मामले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. तीन तलाक को लेकर रोज नए नए मामले सामने आ रहे है. तीन तलाक का एक चौकाने वाला मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से सामने आया है, जो काफी चौकाने वाला है. दरअसल, जिस महिला को उसके पति ने तलाक देकर साथ रखने से मना कर दिया उसे उसके ससुर ने अपने साथ रहने के लिए ऑफर दिया है।

बरेली जिले की कांशीराम कॉलोनी में रहने वाली एक महिला के पति ने पहले से शादीशुदा होने की बात छुपाकर निकाह किया. उसके बाद पत्नी के गर्भवती होने पर मारपीट करके उसे घर से निकाल दिया. महिला ने जब मायके से वापस अपने पति के घर आने के लिए बार-बार गुजारिश की तो छह महीने बाद आरोपी पति ने उसे फोन पर ही तीन तलाक दे दिया.

इस दौरान महिला ने एक बेटी को जन्म दिया. बेटी के पैदा होने के बाद जब वह ससुराल पहुंची तो शौहर ने उसे अपनाने से मना कर दिया. पति के सामने गिड़गिड़ाने के बाद भी जब वह नहीं पिघला तो पीड़िता अपने ससुर के पास गुहार लगाने पहुंची. इस पर ससुर ने कहा कि वो तो रखेगा नहीं मेरे साथ रह ले. इसके बाद पीड़िता ने एसएसपी ऑफिस में न्याय की गुहार लगाई. फिलहाल पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि हाल ही में यूपी के महोबा जिले के खरेला थाना क्षेत्र के पहरेथा गांव से भी तीन तलाक का मामला सामने आया था. जिसमें एक मुस्लिम युवक ने रोटी जल जाने पर अपनी बीवी को ‘तीन तलाक’ बोलकर घर से निकाल दिया था. महिला ने इस मामले में शिकायती पत्र दिया था. जिसके बाद मामले में घरेलू हिंसा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किए जाने का आदेश थाने को दिया गया था.

Source: Aaj tak